एक बार फ़िर देर रात तीसरी बार हुई बुलेट फायरिंग, आरोपी हुए फरार

एक बार फ़िर देर रात तीसरी बार हुई बुलेट फायरिंग, आरोपी हुए फरार
File image

नई दिल्ली:

देश भर में CAA और NRC पर चल रहे प्रदर्शन 50 दिन से ज़्यादा हो गए हैं, जामिया मिलिया इस्लामिया में से शुरू हुआ यह प्रदर्शन दिन पर दिन पूरे देश में बढ़ता जा रहा। बीते चार दिनों से कई घटना आसमाने आ रही। वहीं 2 फरवरी देर रात दो लोग गाड़ी से जामिया मिलिया इस्लामिया के गेट नंबर 5 पर आये और गोली चलाई, हालांकि किसी के घायल होने की खबर सामने नहीं आई है। दोनों आरोपी को पकड़ने में पुलिस नाकाम हो गई।

इससे पहले 30 जनवरी को जामिया मिलिया इस्लामिया के पास ही जहाँ लोगों का प्रदर्शन चल रहा था वहां लोगों के बीच से एक लड़का पिस्टल लेकर आता है, और चिल्लाता है कि आज़ादी चाहिए लो आज़ादी बोलते हुए गोली चलाता है और गोली जामिया के एक स्टूडेंट के हाँथ पर लग जाती है।

Boy open fire in CAA protest near shaheen bagh 3rd time.

हालाँकि उसको गिरफ्तार कर लिया गया था और पूछ ताछ के बाद उसको नाबालिक बताया गया। उसके बाद 1 फरवरी को शाहीन बाग में कपिल गुर्जर नाम के लड़के ने हवाई फायरिंग करते हुए कहा की इस देश में सिर्फ हिंदुओं की चलेगी लेकिन पुलिस ने उसको भी गिरफ्तार  कर लिया।

Kumar Gyanesh

इन घटनाओं के होने के बाद ही चुनाव आयोग ने DCP साउथ-ईस्ट चिन्मय बिस्वाल को हटा दिया गया उनकी जगह कुमार ज्ञानेश को तुरंत चार्ज सँभालने का आदेश दे दिया गया।