दिल्ली में हिंसा प्रभावित जगहों पर कर्फ्यू, बोर्ड परीक्षा स्थगित

दिल्ली में हिंसा प्रभावित जगहों पर कर्फ्यू, बोर्ड परीक्षा स्थगित
File image

नई दिल्ली:

दिल्ली के आधा दर्जदर से ज्यादा इलाकों में हिंसा चल रही है वहीं अब मारने वालो कि संख्या 11 से बढ़ कर 13 हो चुकी है। इस संख्या की पुष्टि गुरु तेग बहादुर अस्पताल के  अधिकारियों ने कि है।  जीटीबी अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉक्टर सुशील कुमार के अनुसार अभी तक करीब 150 घायलों को अस्पताल में लाया गया है। उन्होने बताया की घायलों में 16 पुलिसकर्मी भी है ।

वहीं दिल्ली के संवेदनशील इलाकों मौजपुर, जाफराबाद, चांदबाग, और करावल नगर में कर्फ्यू लगा दिया गया है,  दिल्ली पुलिस के विशेष सीपी प्रवीर रंजन की दी गई जानकारी अनुसार दिल्ली में हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

पुलिस ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से गाजियाबाद की ओर जाने वाले सारे रास्तों को बंद कर दिया है। अजय कुमार पांडे, डीएम ने बताया कि दिल्ली में  हो रही हिंसा को ध्यान में रखते हुए हमने सीमाओं के सस्ते बंद कर दिए  है। हमारे जिले में शांति है।

निजी चैनलों के लिए एडवाइजरी जारी

प्रसारण मंत्रालय एवं केंद्रीय सूचना ने दिल्ली हिंसा को लेकर निजी टीवी चैनलों के लिए एडवाइजरी जारी की है। 

निजी चैनल के लिए एडवाइजरी p

शूट एट साइट के आदेश बने रहेंगे

दिल्ली पुलिस ने जाफराबाद की रोड से प्रदर्शनकारियों को हटा दिया है पहले पुलिस ने बता था कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में शूट एट साइट के आदेश जारी नहीं किए गए है। लेकिन अब खबर है कि दिल्ली में शूट एट साइट के आदेश बने रहेंगे। पहले इसे हटाने की रिपोर्ट गलत थी।

26 जनवरी को होने वाले सीबीएसई बोर्ड एक्जाम पोस्टपोनड

26 फरवरी को होने वाली बोर्ड की परीक्षा स्थगित

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा " हिंसा प्रभावित दिल्ली के उत्तर पूर्व जिले में कल भी स्कूल बंद रहेंगे। साथ ही उन्होंने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) से कल होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का अनुरोध किया था इसके बाद केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने दिल्ली सरकार और शिक्षा निदेशालय के अनुरोध पर छात्रों, कर्मचारियों और अभिभावकों को असुविधा से बचाने और सुरक्षा के लिए बोर्ड ने दिल्ली के उत्तर पूर्व भाग में 26 फरवरी को होने वाली कक्षा 10 और 12 की परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया है