ट्रंप ने उड़ाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नींद, कांग्रेस ने कहा इतना खर्च करने के बाद भी

ट्रंप ने उड़ाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नींद, कांग्रेस ने कहा इतना खर्च करने के बाद भी
File image

नई दिल्ली:

भारत में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए जोरों शोरों से तैयारियां चल रही हैं, इसकी तैयारियां काफी वक्त पहले से ही शुरू हो चुकी है। अहमदाबाद को बहुत ही खूबसूरती से सजाया जा रहा है राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले हफ्ते सोमवार को अहमदाबाद पहुंचेंगे। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद में एक रोड शो करेंगे इस रोड शो के लिए एयरपोर्ट के रास्ते में बड़ी-बड़ी दीवारे बनाई गई है ताकि वहां मौजूद झुग्गियों को छुपाया जा सके इसके साथ ही 45 झुग्गीयों वाले परिवार को अपना घर खाली करने का नोटिस भी मिला है। लेकिन आने से पहले डॉनल्ड ट्रंप के एक बयान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परेशानी बढ़ गई है।

प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए झुग्गियों को छुपा के घड़ी की दीवार

 दरअसल बुधवार को डोनाल्ड ट्रम ने अमेरिका में अपने भारत दौरे पर एक बड़ा बयान दिया डोनाल्ड ट्रंप ने कहां भारत ने अमेरिका के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया है लेकिन मेरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अच्छी दोस्ती है। इसके साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने ट्रेड डील पर कहा "अभी डील नहीं करेंगे लेकिन चुनाव के आसपास यह डील हो सकती है"।  राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा " मेरे भारत पहुंचने पर 70 लाख लोग एयरपोर्ट पर स्वागत करेंगे इसके लिए मैं बहुत उत्साहित हूँ"।

कांग्रेस ने शेयर की यह तस्वीर

 राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के यह बयान देने के बाद कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट पर लिखा. " ऐसा प्रतीत होता है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत से खुश नहीं हैं, इतना खर्च करने के बाद भी डोनाल्ड ट्रंप ने ट्रेड डील करने से इनकार कर दिया है"। यह कहते हुए कांग्रेस ने एक तस्वीर को भी शेयर किया जिसमें यह लिखा था कि राष्ट्रपति ट्रंप के स्वागत के लिए 45 परिवारों को उनके घर से हटा दिया गया है और यही नहीं 100 करोड़ रुपए भी खर्च हुए हैं।