देश की राजधानी दिल्ली में हो रही हिंसा की किस तरह हुई शुरुआत

देश की राजधानी दिल्ली में हो रही हिंसा की किस तरह हुई शुरुआत
File image

नई दिल्ली:

CAA कानून के खिलाफ दिल्ली में हिंसा का आज भी बना हुआ है दरअसल शनिवार की रात जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास CAA के खिलाफ सैकड़ों महिलाएं धरने पर बैठ गईं। और इसी वजह से मुख्य सड़क पर ट्रैफिक लग गया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाने की कोशिश की, लेकिन महिलाएं नहीं मानी। इसके बाद भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने रोड ब्लॉक किए जाने के विरोध में एक वीडियो पोस्ट की और CAA समर्थकों से रविवार दोपहर तीन बजे मौजपुर चौक बुलाया। फिर उसी शाम जाफराबाद इलाके में 4:30 बजे CAA कानून के समर्थकों और विरोधियों के बीच लड़ाई का माहौल हुआ और दोनों ओर से पत्थरबाजी होने लगी, मौके पर पुलिसकर्मियों ने आंसू गैस के गोले दाग कर हालात काबू किया।

दिल्ली में हो रही हिंसा

इसके बाद रविवार शाम को कपिल मिश्रा ने एक और वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने धमकी भरे अंदाज में कहा डॉनल्ड ट्रंप के दौरे से वापस जाने के बाद वह अपने साथ अपने समर्थकों को लेकर आएंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि CAA विरोधियों द्वारा जाम की गई सभी सड़कें खुल जाएं। इसी के बाद रविवार रात को एक वीडियो सामने आया जिसमें कुछ लोग ' जय श्रीराम ' का नारा लगाते हुए ईटों से भरे एक ट्रक से ईट उतार रहे थे। और सोमवार सुबह से ही देखते -देखते इन इलाकों में हिंसा भड़क गई। वहीं मौजपुर में एक शख्स की गोली चलाते हुए वीडियो वायरल हुई हालांकि सूत्रों के अनुसार इस शख्स को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और शख्स की पहचान शाहरुख नाम से बताई जा रही है।

 

दिल्ली हिंसा के दौरान लगाई 20 दुकानों में आग

वहीं दूसरी ओर शाम गोकुलपुरी इलाके स्थित एक टायर मार्केट में आग लगा दी गई। उस इलाके में मौजूद करीब 20 दुकानें जलकर राख में मिल गईं। दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग को काबू में किया। संवेदनशील इलाकों में धारा 144 लगा दी गई है। मंगलवार तक  इन इलाकों में हालात  तनावपूर्ण बने हुए हैं. दिल्ली के करावल नगर गोंडा चौक में आज (मंगलवार) सुबह 6 फायर कॉल हुई हैं। खबर है कि वाहनों और दुकानों में आग लगी है.