टीम इंडिया ने गणतंत्र दिवस पर भारत को दिया बड़ा तोहफा, टी-20 की दूसरी जीत भी भारत के नाम

टीम इंडिया ने गणतंत्र दिवस पर भारत को दिया बड़ा तोहफा,  टी-20 की दूसरी जीत भी भारत के नाम
File image

ऑकलैंड:

लाइव अपडेट: 3:29 PM

भारत और न्यूजीलैंड के बीच T- 20 सीरिज़ के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की और भारत को गणतंत्र दिवस पर दिया बड़ा तोहफ, न्यूजीलैंड ने टॉस जीत कर बैटिंग करने का किया था फैसला। 
न्यूजीलैंड को भारत ने 132 रन पर समेट दिया था, तो वहीं भारत ने 7 विकेट से जीत हासिल कर ली। भारत की जीत का श्रेय केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की कमाल की साझेदारी को दिया जा रहा है, वहीं केएल राहुल ने अपना 11वं अर्धशतक भी पूरा किया।

लाइव अपडेट: 3:24 PM

श्रेयस अय्यर 44 रन बनाकर आउट हुए, ईश सोढ़ी ने लिया विकेट। भारत को जीत के लिए अब 5 रन चाहिए

Live update: 3​​​​:15 PM

केएल राहुल अपनी हाफ सेंचुरी पूरी करते हुए 52* रन बना कर मैदान पर डटे हुए हैं। और भारत ने अपना 100 रन भी पुरा किया।

Live update2:35 PM

टिम साउथी ने अपना दूसरा बड़ा विकेट लेते हुए विराट कोहली को 11 रन पर किया आउट , श्रेयस अय्यर आए हैं केएल राहुल का साथ निभाने।

Live update:  2:00 PM

 जसप्रीत बुमराह ने लिया रॉस टेलर का शानदार विकेट विराट कोहली ने पकड़ा अपना तीसरा कैच।
भारत ने 132 पर न्यूज़ीलैंड को समेट दिया, भारत को जीत के लिए अब 20 ओवर में 133 रन चाहिए ।

​​​

Live: 1:26pm

2 विकेट लेते हुए जडेजा ने डी ग्रैंडहोम और केन विलियमसन को बनाया अपना शिकार। डी ग्रैंडहोम को 3 (5) और केन विलियमसन को 14 (20) पर किया आउट

Live: 1:11pm

स दुबे ने लिया कोलिन मुनरो का विकेट विराट ने शानदार कैच पकड़ी। कोलिन मुनरो की जगह डी ग्रैंडहोम मैदान पर।

Live:

मार्टिन गप्टिल 29* (17) पर आउट स ठाकुर ने लिया विकेट विराट ने लिया कैच केन विलियमसन मैदान पर।

Live:

न्यूजीलैंड ने टॉस जीता , पहले बैटिंग करने का किया फैसला। मार्टिन गप्टिल 29* (17) और कोलिन मुनरो 13* (16) बैटिंग कर रहे हैं। मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह बॉलिंग कर रहे हैं

इतिहास न्यूजीलैंड पक्ष में

दूसरे टी -20 मैच में न्यूजीलैंड के पक्ष में एक बात जा रही है कि वह टी -20 मैच में आज तक के  लगातार दो मैच  इंडिया से जीती है। अगर यह सिलसिला चलता रहा तो पहले मैच में जीटी टीम इंडिया की हार पक्की है। इसके अलावा एक बात और  न्यूज़ीलैंड के  पक्ष में है, कि अभी तक इन दोनों टीमों के बीच खेले गए टोटल 13 मुकाबलों में से आठ में जीत न्यूजीलैंड को मिली है, वहीं टीम इंडिया सिर्फ चार बार ही जीत सकी है।जीत के लिए मैदान पर प्रदर्शन करना पड़ता है और इस टीम इंडिया में इतिहास बदलने का दम 

पिछले मैच में इस तरह से दी थी मात

भारत और न्यूजीलैंड के पहले T-20 मैच में भारत ने अपनी कमाल की जीत दर्ज की थी, 24 जनवरी को ऑकलैंड के ईडन पार्क में खेला गया था T-20 का पहला मैच। इंडिया ने टॉस जीत कर न्यूजीलैंड को बल्लेबाज़ी के लिए बुलाया था और न्यूजीलैंड ने भारत के सामने 203 रन का बड़ा स्कोर रखा था। लेकिन भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से मात देते हुए जीत हासिल की थी।

India and New Zealand will be face to face again today

वहीं आज भारत और न्यूजीलैंड का दूसरा T-20 मैच ऑकलैंड के ईडन पार्क में ही खेल जाएगा, एक तरफ भारत अपनी दूसरी जीत के लिए पूरी तैयारी करते हुए मैदान में उतरेगा तो दूसरी तरफ न्यूजीलैंड अपनी पहली जीत दर्ज करने की कोशिश करेंगे।

 ईडन पार्क का ग्राउंड छोटा होने के कारण बल्लेबाजों ने पहले मैच में अधिक रन बनाए थे , इसका मतलब आज भी बड़े स्कोर देखने को मिल सकते हैं। ग्राउंड के छोटे होने की वजह से दोनों ही टीम के गेंदबाजों के लिए चुनौती है की वो कम से कम रन दें।
अब तक 5 मैचों के T-20 में भारत 1-0 से आगे चल रहा है, आज का ये मैच 12.20  से खेला जाएगा।