भारत की कोरोनावायरस पर बड़ी जीत अब कोरोना का कोई केस नहीं

भारत की कोरोनावायरस पर बड़ी जीत अब कोरोना का कोई केस नहीं
File image

नई दिल्ली:

चीन से फैलने वाले कोरोना वाइरस का दुनियाभर में डर फैला हुए है। कोरोना वाइरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। वहीं भारत ने इस भयंकर कोरोना वायरस पर बड़ी सफलता पाई है। कुछ दिन पहले भारत में कोरोना से संक्रमित तीनों लोग सामने आए थे। जिसके बाद उन संक्रमित भारतीयों के इलाज लगातार चल रहे थे लेकिन अब पता चला है कि तीनों भारतीयों के संक्रमण खत्म हो गए है। पहले केरल के दो मरीजों को कोरोना वायरस से सही होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। अब केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित तीसरे मरीज की स्थिति में भी सुधार होने के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई हैं।कोरोना से ठीक हुए दो मरिजो में से एक का इलाज कसारगोड के कंझनगढ़ सरकारी अस्पताल में चल रहा था, वहीं दूसरे छात्र का इलाज अलप्पुझा मेडिकल कॉलेज में अस्पताल चल रहा था।

भारत दुआ करो ना वायरस मुक्त

1775 लोगो की कोरोनावायरस से मौत

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के अनुसार, शनिवार से इस वाइरस के 2,009 ताजा मामले सामने आए हैं, इसके एक दिन पहले 2,641 मामले सामने आए थे जो कि शनिवार के मुकाबले ज़्यादा है। चीन में कोरोनावायरस से रविवार को 142 लोगों की और मौत हो गई। अब तक कोरोनावायरस से मरने वालों की कुल संख्या 1775 हो गई है। अब तक कुल 71330 मामले सामने आ चुके है, जिसमें से 10973 सही हो गए हैं।

भारत चिकित्सा सामग्री की भेजेगा खेप

चीन में कोरोना वायरस के अतांक और बढ़ते मामले को देखते हुए भारत ने लोगों की एकजुटता, दोस्ती और सद्भावना प्रदर्शित करने के लिए एक कदम उठाया है भारत चीन को चिकित्सा सामग्रियों की एक खेप भेजेगा। चीन में भारत के राजदूत विक्रम मिस्री ने रविवार को अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ''चिकित्सा सामग्रियों की एक खेप भेजेगा और मुश्किल घड़ी से निकलने में चीन की मदद करेगा".