प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में विभिन्न दलों के नेता शामिल

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में विभिन्न दलों के नेता शामिल

लखनऊ

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी, लोहिया के लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में लखनऊ व लखीमपुर जिलों से आए सैकड़ों नेताओं, युवाओं व महिलाओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के नेतृत्व में आस्था व्यक्त करते हुए पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। आज शामिल विभिन्न दलों के नेताओं ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी, लोहिया के लखीमपुर से आये सैकड़ों लोगों ने स्मृति चिन्ह भेंट कर, राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ फोटो भी खिंचवाई।

प्रसपा लोहिया महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष अर्चना राठौर के मार्गदर्शन में लखनऊ से देवेन्द्र कुमार सिंह, नगर अध्यक्ष क्षत्रिय महासभा के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने सदस्यता ली, वहीं लखनऊ की दीप्ति सिंह के नेतृत्व में कई महिलाओं ने भी सदस्यता ग्रहण की।

इस अवसर पर शिवपाल सिंह यादव ने पार्टी को और मजबूती प्रदान करने व पार्टी को आगे बढ़ाने के लिये एकजुट होकर कार्य करने की अपील की। साथ ही सपा-बसपा गठबंधन पर बहन जी व अखिलेश यादव की हकीकत बताई। बसपा प्रमुख मायावती के बारे में शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि उन्हें तो पूरा देश जानता है, वह विश्वास करने लायक नहीं है। अखिलेश यादव को धोखेबाज बताते हुऐ कहा कि जिस ने नेता जी को धोखा दिया, अपमान किया, इन पर कौन विश्वास करेगा।

बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुऐ प्रसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि इन से लोगों का भरोसा उठ गया है,"सब का साथ,सब का विकास", अच्छे दिन आयेंगे, काला धन लायेंगे, बेरोजगारों को 2 करोड़ रोजगार देंगे, भ्रष्टाचार तीन महीने में खत्म हो जायेगा आदि, बीजेपी ने यह सब कुछ नहीं किया सब खोखले वादे साबित हो गये।
आज किसानों की हालत बत से बत्तर हो गई है। आवारा पशुओं के कारण आज किसान परेशान हैं। खुले आम घूम रहे आवारा पशुओं के कारण ही रात-रात भर जाग कर किसान अपनी फसलों की रक्षा कर रहा है।

शिवपाल सिंह यादव ने स्पष्ट किया कि लोकसभा के चुनाव पर हमें 80 सीटों पर चुनाव लड़ना है। उन्होंने कहा कि हम एक समान विचारधारा के लोगों से बात करेंगे, हमारी सेक्यूलर लोगो से बात चल रही है,और जल्द ही फैसला होगा। उन्होंने कहा कि यह निश्चित तय है कि अबकी केन्द्र में जो सरकार बनेगी वह बिना प्रसपा लोहिया के सहयोग से नहीं बनेगी। इस मौके पर प्रमुख महासचिव वीर पाल सिंह यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष फरहत हसन खां उर्फ फरत मिंया,पूर्व मंत्री शारदा प्रसाद शुक्ला, महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष अर्चना राठौर, महिला सभा की प्रदेश अध्यक्ष शम्मी वोहरा, प्रदेश महासचिव अभिषेक सिंह आशू, प्रदेश महिला सभा महासचिव अनीता श्रीवास्तव,प्रवक्ता इरफान,अरविंद विद्रोही आदि लोग उपस्थित थे।