दिल्ली के सुदामापुर इलाके में जलाई गई मस्जिद, कांग्रेस नेता उदित राज ने बताया भाजपा को ज़िम्मेदार

दिल्ली के सुदामापुर इलाके में जलाई गई मस्जिद, कांग्रेस नेता उदित राज ने बताया भाजपा को ज़िम्मेदार
File image

 नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में सोमवार रात से जो हिंसा की शुरुआत हुई है, वह अब खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही राजधानी में भड़की हिंसा में अब तक सात लोगों की मौत हो गई है। ब्रह्मपुरी और मौजपुर इलाके आज भी पत्थरबाजी और हिंसक प्रदर्शन जारी है। मंगलवार सुबह ही कुछ इलाकों में उपद्रवियों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। 

वहीं सुदामापुरी इलाके  में मामला बहुत ही संवेनशील है। सुदामापुरी में एक मस्जिद में तोड़फोड़ की गई और उसे आग के हवाले कर दिया गया। विशेष समुदाय की दुकानों से सामान को बाहर निकाल कर आग लगा दी गई है। 

कांग्रेस नेता ने भाजपा को बताया जिम्मेदार: उदित राज

दिल्ली हिंसा पर उदित राज ने कहा है " इससे ज्यादा शर्म की बात कुछ और नहीं हो सकती, जो था वो भी लुट गया है। ऐसा माना जाता था कि राजधानी सुरक्षित है लेकिन कल तो इन्होंने राजधानी को भी आग के हवाले कर दिया। जो मौजपुर, जाफराबाद, करावल नगर में हुआ वो पुलिस, आरएसएस और भाजपा ने कराया है।

दिल्ली में हो रही हिंसा

बता दें, भजनपुरा, करावल नगर, बाबरपुर, मौजपुर, गोकुलपुरी और चांदबाग इलाके में दो ग्रुप्स के बीच जमकर कर हिंसा हुई. एक तरफ नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोधी थे और दूसरी ओर सीएए समर्थक. दोनों ओर से जम कर पथराव हुआ, पेट्रोल बम फेंके गए और गोली बाज़ी भी कि गई।
इतना कुछ होने के बाद पेट्रोल पंप रास्ते में खड़ी दर्जनों गाड़ियों, कई घर आग के हवाले हो गए. यह घटना 24 घंटे में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में होने वाली दूसरी हिंसा की घटना थी. लेकिन इसकी शुरूआत कैसे हुई यह पता भी नहीं चला कि देखते ही देखते पूरी उत्तर-पूर्वी दिल्ली इसकी चपेट में आ गई है।