अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का भारत में भव्य स्वागत, गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे अहमदाबाद

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का भारत में भव्य स्वागत, गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे अहमदाबाद
File image

नई दिल्ली:

अहमदाबाद में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत की तैयारी ज़ोरो-शोरों से चल रही है, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को गुजरात के अहमदाबाद में रैली करेंगे। बता दें योजना के मुताबिक अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचने पर राष्ट्रपति ट्रंप का भव्य स्वागत किया जाएगा जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रंप 22 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में (नमस्ते ट्रंप) कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे।

वहीं राष्ट्रपति ट्रंप का स्वागत करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह अहमदाबाद पहुंच चुके हैं , राष्ट्रपति ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलानिया बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर भी इस दौरे में ट्रंप के साथ रहेंगे। 22 किलोमीटर लंबे इस रोड शो में करीब एक लाख लोग शामिल होंगे, अहमदाबाद नगर निगम ने इस रोड शो को (इंडिया रोड शो) नाम दिया है। 

Donald Trump Narendra Modi.


 ट्रंप की सुरक्षा के लिए 30 खुफिया अधिकारी दिल्ली पहुंचे, हाई डेफिनेशन सीसीटीवी कैमरों का भी इंतज़ाम

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा के लिए 30 अधिकारी दिल्ली पहुंच चुके हैं, यह सभी अधिकारी इस बात का जायजा लेंगे की दिल्ली दौरे के दौरान सुरक्षा के सारे इंतजाम सही से किए जाएं। राष्ट्रपति ट्रंप दिल्ली के होटल आईटीसी मौर्य शैर्टन में ठहरेंगे। इस होटल में हाई-डेफिनेशन सीसीटीवी कैमरे लागए गए हैं इन कैमरों में नाईट विजन की सुविधा मौजूद है।


भारत में ट्रंप का आना सम्मान की बात है: नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने टि्वटर हैंडल पर ट्वीट कर के कहा, 'अमेरिका राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का स्वागत करने के लिए भारत पूरी तरह से तैयार है, ये हमारे लिए सम्मान की बात है कि वह अहमदाबाद में या ऐतिहासिक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।'

Donald Trump Narendra Modi.


शेफ सुरेश खन्ना पर राष्ट्रपति ट्रंप के खाने की जिम्मेदारी

राष्ट्रपति ट्रंप की साबरमती आश्रम यात्रा के दौरान उनके खाने की जिम्मेदारी फार्च्यून लैंडमार्क होटल के शेफ सुरेश खन्ना पर है, अपनी इस बड़ी जिम्मेदारी पर सुरेश खन्ना ने कहा, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के लिए विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। मैन्यू में गुजराती खाना शामिल है, मैन्यू में केवल शाकाहारी चीजें ही रखी गई हैं। सभी पकवान गुजराती तरीके से पकाए जाएंगे फिर हर तरीके से जांच करने के बाद ही मेहमानों को परोसा जाएगा।