क्या हुआ था 15 दिसंबर की रात जामिया के स्टूडेंट के साथ जाने पूरा सच

क्या हुआ था 15 दिसंबर की रात जामिया के स्टूडेंट के साथ जाने पूरा सच
File image

नई दिल्ली:

जामिया मिल्लीअ इस्लामिआ में 15 दिसंबर को हुई छात्रों की पिटाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिल्ली पुलिस लाइब्रेरी में घुसकर छात्रों को बेदर्दी से मारती दिख रही है। बता दें इस हादसे को करीब 2 महीने से ज्यादा हो रहा है, और अब लाइब्रेरी में हुई हिंसा का यह वीडियो सामने आया है।

पुलिस की बर्बरता लाइब्रेरी में घुसकर स्टूडेंट्स की पिटाई।

यह वीडियो लाइब्रेरी में मौजूद सीसीटीवी कैमरे का है जिसमें यह नजर आ रहा है कि लाइब्रेरी के अंदर सभी छात्र अपनी पढ़ाई कर रहे हैं तभी अचानक से कई पुलिसकर्मी अंदर आते हैं और छात्रों पर लाठी बरसाना शुरू कर देते हैं। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद सभी छात्र बुरी तरीके से घायल भी हुए थे। हालांकि पुलिस की इस बर्बरता के बाद कॉलेज के प्रशासन ने पुलिस पर केस दर्ज करवाया था।

इसकी शुरूआत पिछले साल CAA के विरोद से हुई थी, जिसमें जामिया मिल्लीअ इस्लामिआ के छात्र अपना शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। 15 दिसंबर की रात में पुलिस लाइब्रेरी में घुस जाती है और सभी छात्रों को पीटना शुरू कर देती है। हादसे में एक छात्र ने अपनी आंख भी खो दी थी। इस हादसे के बाद से अब तक लाइब्रेरी बंद है और छात्र अब तक पुलिस की इस दुर्व्यवहार का जवाब प्रशासन से मांग रही है।